ABOUT US

0
400
Hamaarijeet By PC Joshi

About us to know all information and my aim is my life

प्रिय पाठकोंमेरा नाम प्रकाश चंद जोशी है और आपके सहयोग से मैंने हिंदी में एक blog लिखनें की starting की है I मेरे blog लिखने का कारण यह है कि आप मेरे blog द्वारा motivate  हों और अपने जीवन में सकारात्मक विचारों के साथ आगें बड़ें About us to know all information and my aim is my life

आपको मेरे ब्लॉग में कहानियां, स्वास्थ्य से संबधित जानकारी, महान लोगों के विचार, Motivation, इन्टरनेट, कंप्यूटर व सोशल मीडिया की जानकारी, भारत के पर्यटक स्थल, अजब-गजब दुनिया के रूल व टेक्नोलॉजी आदि के बारें में जानकारी मिलती रहेगी . 


हिंदी में blog लिखने का कारण

·        हमारे देश में आधे से ज्यादा आबादी हिंदी भाषा का use अपनी रोजाना life में करती है और आपको यह जानकार खुशी होगी की अन्य देशों के school व college में भी हिंदी भाषा के विषय को पढ़ाया जा रहा है. Google जैसी internet site ने भी हिंदी भाषा के महत्व को समझा है

.        जीवन जीने का मेरा एक लक्ष्य है कि समाज से जो मैंने प्राप्त किया है, उसे समाज के लोगों में बाटना। मेरे पास देने के लिए money नहीं हैं, लेकिन थोड़ा बहुत ज्ञान जरूर है जो मैंने अपने गुरुओं से सीखा है।

पैसे की भी सबको need होती है, लेकिन मैं मानता हूँ कि पैसे इकट्ठे करने के चक्कर में कई हम अपनी जिंदगी के हसींन पल को ना miss कर दें, पैसा जरूरी है लेकिन अपनी life और helath से बढ़कर नहीं।

·        लेकिन अभी भी लोगो को कई जानकारियां हिंदी में नहीं मिल पाती है, इसलियें मैंने अपनी और से एक छोटा सा प्रयास किया है की क्यों ना उन्हें, उनसे related जानकारी अपने blog के माध्यम से दी जाये, जिससे उन्हें अपने जीवन में आगें बड़ने का motivation मिलें और वो समाज में अच्छे नागरिक की तरह रहें.

·        मैंने 15 वर्षों तक प्राइवेट company में enginner के तौर पर कार्य किया और उसके बाद अपनी नौकरी से resign दे दिया वो भी अपनी पसंद का एक बार खुद का work करने के लिए ताकि बाद में life में मुझे पछतावा ना हो की “प्रकाश तूने एक बार तो अपने मन की भी सुननी चाहिये थी”.

·        मैं अब private consultant के तौर पर company में part time work करता हूँ और बाकीं समय blog लिखना, ytube video बनाना और नये fresher students को उनके career से related guideance भी provide कराता हूँ.


Qualification

·        Delhi Govt. school से हिंदी माध्यम से 12 वीं तक पढाई की

·        इसके बाद दो साल का technical course कोर्स किया

·        3 साल का मैकेनिकल Diploma Course भी किया

·        Delhi Govt. से Graduation पूरी की

जॉब profile

·        Hero Honda, Gurgaon as a Machine operator, -1 yr

·        Abhiva Public School, Delhi, as Office Asst.-1yr

·        Megatech, Delhi as Q.C. Engg.-2yrs

·        Hilux Automotive as Sr. Engg.-3yrs

·        Skai Auto as HOD Q.A. and this was my last job and quit from March 2018 -8yrs


मेरी हाबी

o   Fresher Engg. Students को carrier और job से related guidance provide कराना

o   Students के लियें technical coaching भी provide कराना

o   Blogging

o   Y-tube में video बनाना

o   Books reading करना

o   Motivational training

o   Traveling


Contact Us

·        Delhi, India

·        Email id joshi.pcj1979@gmail.com 

·        Website: https://www.hamaarijeet.com

·        Industrial Tech Channel:  https://www.youtube.com/c/IndustrialTech

·        Awareness Tech Channel: https://www.youtube.com/channel/UCbPOxe4ItpApz7Nxz9sX1DQ

आपको मेरे blog द्वारा जो भी जानकारी मिलती है, उसे आप अपने दोस्तों को भी share करें ताकि ज्ञान का विस्तार होता रहे और सभी लोगों को उनसे related information मिलती रहें.

आपका शुभचिंतक

प्रकाश चंद जोशी

hamaarijeet.com

      

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here